अरुणाचल पॉवर स्कैम मामले में कांग्रेस ने रिजूजू से इस्तीफा माँगा

rijiju_1481626545
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नार्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पॉवर कारपोरेशन के चीफ विजिलेंस ऑफिसर के  रिपोर्ट में बांध निर्माण के मामले में भ्रस्टाचार के सन्दर्भ में गृह राज्य मंत्री रिजूजू के नाम को आने पर उनके इस्तीफे की मांग की है .
इधर अरुणाचल प्रदेश के सबसे बड़े पावर प्लांट केमांग हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट घोटाले में नाम आने पर भड़के केंद्रीय गृहमंत्री किरण रिजिजू ने कहा ऐसी खबरें प्लांट करने वालों को हमारे यहां आने पर जूते मारे जाएंगे। हालांकि उन्होंने बयान किसको लेकर दिया यह स्पष्ट नहीं हो पाया लेकिन ये साफ ‌था कि उनका इशारा अपने ‌खिलाफ खबर लिखने वालों की ओर था।
बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के सबसे बड़े पावर प्लांट में से एक नार्थ इस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कार्पोरेशन (NEEPCO) में करप्‍शन के आरोपों में मैनेजिंग डायरेक्टर, चेयरमैन और वरिष्ठ अधिकारियों और ठेकेदार गोबोई रिजिजू का नाम सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर में केंद्रीय गृहमंत्री किरण रिजिजू का नाम भी सामने आया है जिन्होंने ठेकेदार को पेमेंट करने के लिए नेपको के अधिकारियों और मामले की जांच कर रहे सीवीसी को चिट्ठी लिखी थी।

ठेकेदार को केंद्रीय गृहमंत्री किरण रिजिजू का चचेरा भाई बताया जा रहा है। खबर के अनुसार नेपको के सीवीओ सतीश वर्मा ने 129 पेज की चिट्ठी में 600 मेगावाट क्षमता वाले दो पावर प्लांट में वित्तीय अनियमितताओं और भ्र्रष्टाचार के कई मामलों का जिक्र किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *