राजधानी एक्सप्रेस में लूट

trn
नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस में आज सुबह गहमर स्टेशन के पास दर्जनभर यात्रियों से नकदी, गहने, मोबाइल फोन सहित अन्य सामान लूट लिए गए। लूटपाट के बाद अपराधी ट्रेन से उतर कर फरार हो गए। ख़ास बात यह है कि घटना जहां हुई वह रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र में पड़ता है। इस बीच रेल मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
-सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर लूटेरेराजधानी ट्रेन में घुसे कैसे ? इसको लेकर दो बातें सामने आ रही है।पहला यह कि ट्रेन जब 2:00 बजे मुगलसराय स्टेशन पर रुकी तो उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए हैं और गहमर के पास आकर उन्होंने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।
-घटना को अंजाम देने के बाद लूटेरे मुगलसराय से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर भदौरा रेलवे स्टेशन पर उतर गए। दूसरी बात यह कि गहमर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन किसी तकनीकी खराबी की वजह से रुकी हुई थी उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।डाक्टर दम्पति काफी डरे हुए है…A 5 कोच में यात्रा करने वाले डॉ अभिषेक भी मानते है कि अब राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन भी सेफ नही है।
-यात्रियों से लूटपाट के आरोप में रेल पुलिस ने राजधानी एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंट संजय पासवान को हिरासत में लिया है। वहीँ , ट्रेन की पूरी स्कॉर्ट पार्टी को निलंबित कर दिया गया है। ट्रेन जब पटना जंक्शन पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। हालांकि, रेल पुलिस का कहना है सिग्नल लाल होने की वजह से ट्रेन रुकी थी और इसी दौरान कुछ लोकल बदमाश ट्रेन में चढ गए और सोये यात्रियों का सामान लेकर भाग गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
-यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के रनिंग स्टाफ ने उनकी मदद नहीं की। जबकि, स्कॉर्ट दस्ते के सामने ही बदमाश ट्रेन से कूदकर भागे। यात्रियों का आरोप है कि रनिंग स्टाफ की अपराधियों के साथ सांठगांठ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *