राज्य सरकार कर रही है धरना पर बैठे लोगों की अनदेखी

150623170931_prem_kumar_bihar_leader_624x351_shailendrakumar
आज बिपक्ष के नेता श्री प्रेम कुमार राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजधानी के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर अपनी माँगों को लेकर बैठे लोगों पर राज्य सरकार ध्यान नहीं दे रही हैl धरना स्थल पर विभिन्न संगठनों के लोग अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से धरना दे रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से उनकी  बातों को सुनने न तो कोई मंत्री पहुंचे हैं न ही कोई प्रतिनिधिl
धरना पर बैठे लोगों का समर्थन करते हुए घोषणा किया है कि अगले साल जनवरी में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की मांगों के समर्थन में जेल भरो अभियान चला कर वो भी जेल जायेंगे। शिक्षकों के गर्दनीबाग धरना स्थल मंच से मैंने जेल भरो अभियान के समर्थन में जेल जाने की घोषणा की।
राज्य सरकार अम्बेदकर छात्रावास के एसटी/एससी छात्रों के लिए तुरंत छात्रवृति कटौती आदेश को वापस लें। मैं अम्बेदकर छात्रावास के छात्रों को गिरफ्तार करने की घटना की निंदा करता हूँ।
नियोजित शिक्षकों ने बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियें ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र के दौरान गर्दनीबाग धरना स्थल पर कई संगठनों ने लगातार धरना दिया, जिनमें जनवितरण प्रणाली राशन, कूपनधारी संघ, प्रगतिशील विधुत कर्मी संयुक्त संघर्ष मोर्चा, बिहार चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ, जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सदस्य, आदि ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया, जिनमें से कई संघठन पहले से ही धरना दे रहे हैंl
सरकार इनकी मांगों को तुरंन मान कर उन्हें भी समाज के मुख्यधारा में जीने दें। वरना सरकार की तानाशाही अब ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी, मुख्यमंत्री जी याद रखें यहां लोकतंत्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *