UPSC टॉपर और सेकंड रैंक होल्डर में पहली नजर का प्यार, जल्द करेंगे सगाई

viratnews नई दिल्ली.UPSC टॉपर टीना डाबी दूसरी रैंक हासिल करने वाले अतहर आमिर खान के साथ जल्द ही सगाई करेंगी। हालांकि शादी की तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है। दोनों फिलहाल मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग कर रहे हैं। टीना का कहना है कि उन्हें देखते ही आमिर को प्यार हो गया। बता दें कि टीना ने 2015 के सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप किया था। ऐसा करने वाली वह पहली दलित कैंडिडेट भी हैं। वहीं, आमिर जम्मू-कश्मीर से हैं। टीना ने दिए Dainikbhaskar.com के सवालों के जवाब…
A. मैं 11 मई को नॉर्थ ब्लॉक में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (DOPT) के ऑफिस में आमिर से मिली थी। उसे मैं पहली नजर में बहुत पसंद आई। इसके बाद वह उसी शाम को मेरे घर आए। अपना प्रपोजल रखा। मैंने तुरंत नहीं माना। काफी सोच-विचार कर तीन महीने बाद अगस्त के आखिर में हां बोला। मैंने देखा कि हम दोनों के बीच सहजता है या नहीं? कैसे वर्कआउट होगा? ये सोचकर ही फैसला लिया।
Q. आमिर ने कब और कहां प्रपोज किया था?
A. क्लोज फ्रेंड्स को तो पहले से पता था कि आमिर मुझे चाहते हैं। इसके बाद जयपुर में हम एक इवेंट के लिए गए थे। वहीं पर उन्होंने मुझे प्रपोज किया था।
Q. आमिर की क्या खूबियां पसंद आईं, जो आप शादी के लिए राजी हो गईं?
A. मैं 23 की हूं और वो 24। एक-दूसरे के साथ सहज हैं। हम UPSC टॉपर जरूर हैं, लेकिन दूसरे लड़के-लड़कियों जैसे हमारे भी शौक हैं। मूवी देखना, डिनर पर जाना और घूमना। हम दोनों का कैडर भी एक है- राजस्थान। आमिर बहुत ही अच्छे इंसान हैं। उनमें बहुत सी खूबियां हैं।
फेसबुक पर मिल रही हैं बधाइयां
– टीना ने 9 नवंबर को अपने फेसबुक अकाउंट पर आमिर के साथ रिलेशनलशिप का स्टेटस शेयर किया था।
– आमिर के साथ फोटो पोस्ट कर टीना ने लिखा, “इन अ रिलेशिनशिप विद अतहर आमिर खान।” इसके बाद सैकड़ों यूजर्स ने उन्हें बधाई दी।
– बता दें कि दोनों टॉपर्स ने अपनी रिलेशनशिप को किसी से छिपाया नहीं, बल्कि फेसबुक पर साथ में कई फोटोज शेयर किए।
– 16 नवंबर को टीना ने आमिर के साथ नीदरलैंड मेें हॉलीडे विजिट की फोटो शेयर की।
निगेटिव कमेंट्स से थोड़ी मायूसी हुई: टीना
– टीना ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, ”हम प्यार करते हैं और खुश हैं, लेकिन मुझे यह मानना पड़ेगा कि मैं इन खबरों (कुछ आपत्तिजनक कमेंट्स) से डिस्टर्ब्ड हो गई। मानती हूं कि पब्लिक लाइफ में रहने की छोटी कीमत तो चुकानी पड़ती ही है।”
– आलोचनाओं पर टीना ने कहा, “मैं एक आजाद ख्याल वाली महिला हूं, मुझे अपना चुनाव करने का अधिकार है। हम दोनों के साथ पेरेंट्स भी काफी खुश हैं। हमेशा कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दूसरे धर्म के इंसान के साथ रिलेशनशिप रखने पर निगेटिव कमेंट्स करते हैं।”
– “लेकिन ज्यादातर लोग खुश हैं और अगर आप मेरी फेसबुक टाइम लाइन देखे तो आपको ज्यादातर कमेंट्स हमें हिम्मत देने वाले मिलेंगे। मैं लोगों के सपोर्ट से बहुत खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *